The Unconventional Guide to Make Money Online From Homes

  The  Unconventional Guide  to  Make Money Online From Homes





क्या आप जानते हैं कि आप वास्तव में ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं? हाँ यह सही है, और आप सभी की जरूरत है एक कंप्यूटर या इंटरनेट का उपयोग के साथ 1फोन। इसलिए , मैं आपको 3 वेबसाइट दिखाने जा रहा हूं, जहां आप वास्तविक रूप से कुछ साइड कैश करना शुरू कर सकते हैं या यदि आप वास्तव में गंभीर हैं, तो कुछ अच्छे पैसे! यह आश्चर्यजनक नहीं है! इनमें से कुछ वेबसाइटों पर आप वास्तव में एक दिन या उससे भी अधिक 100 डॉलर कमा सकते हैं, और सबसे अच्छी बात यह है कि, आपको अपनी 9 - 5 की नौकरी छोड़ने की जरूरत नहीं है, आप इस पैसे को अपने free-time काम कर सकते हैं । इंटरनेट पर, पैसा बनाने के दो अलग-अलग तरीके हैं। पहला तरीका सक्रिय आय है। सक्रिय आय के साथ, यह आपकी सामान्य 9 -5 नौकरी की तरह है। आप केवल उस काम के लिए भुगतान करते हैं जो आप करते हैं। यदि आप काम नहीं करते हैं, तो आप उतना पैसा नहीं कमाते हैं, जितना आसान है। दूसरा तरीका निष्क्रिय आय के माध्यम से है। यह मेरा पसंदीदा तरीका है क्योंकि, सक्रिय आय के साथ, आप जो भी करते हैं वह एक बार काम में लगा दिया जाता है, और सिद्धांत में पैसा रोल करना चाहिए, बिना किसी और काम को करने के लिए और फिर जो आपने बनाया है, उसे बढ़ावा देना। कुछ मामले जो अन्य लोगों ने बनाए हैं।




1. upworks.com: Upworks फ्रीलांसरों के लिए एक वेबसाइट है। अपवर्क्स के साथ आप अकूत आय कर रहे हैं। व्यवसायों और व्यक्तियों ने सेवाओं को पोस्टवर्क्स पर पोस्ट किया है कि वे आउटसोर्स करना चाहते हैं जैसे कि लेख लेखन, वीडियो संपादन, ऐप विकास, कोडिंग, टन और नौकरियों और सेवाओं को आउटसोर्स पर आउटसोर्स किया जा रहा है ... इस सब की सुंदरता आपके प्रवेश की कम बाधा है, आप बस कुछ अच्छा होना चाहिए। अगर ऐसा कुछ है जो आप ग्राफिक डिजाइन या कोडिंग या किसी भी कौशल के बारे में अच्छा कर रहे हैं, तो अपग्रेड करने के लिए सिर और कुछ पैसे बनाने शुरू करें। यहां एक टिप दी गई है, अगर आप upworks पर काम करने पर विचार कर रहे हैं, तो एक मजबूत प्रोफ़ाइल है जो अच्छी लगती है। यह संभावित ग्राहकों से, कभी-कभी नौकरी के प्रस्ताव प्राप्त करने की आपकी संभावना को काफी बढ़ा देगा। अपना सर्वश्रेष्ठ कार्य प्रदर्शित करना या विशिष्ट अनुभव को उजागर करना और आपको बाहर खड़े होने में मदद कर सकता है।






 2. YouTube: बहुत सारे लोगों को यह पता नहीं है लेकिन, आप वास्तव में YouTube के साथ पैसा कमा सकते हैं। यदि आप पैसा बनाने के लिए YouTube पर विचार कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक बात स्पष्ट रूप से समझते हैं। नए नियमों के लिए धन्यवाद, यदि आप एक नए चैनल को खरोंच से शुरू करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको पहले से मुद्रीकृत होने के लिए YouTube न्यूनतम सीमा तक पहुंचना होगा। जो आपको पिछले 12 महीनों में 4000 घड़ी घंटे और 1000 ग्राहकों की आवश्यकता होगी। एक बार जब आप उस तक पहुँच जाते हैं, तो आप मुद्रीकृत हो सकते हैं, आप YouTube पर कितना कमा सकते हैं? जितना चाहे उतना ईमानदारी से! जब तक आप अच्छी सामग्री अपलोड करते रहते हैं कि लोग आपका सुनहरा देखने के लिए तैयार रहते हैं, और वीडियो जितना अधिक पैसा कमाने की उम्मीद कर सकता है… आप कहीं भी $ 1 से लेकर हजारों डॉलर तक कमा सकते हैं। जितने अधिक विचार आपको मिल रहे हैं, उतने अधिक पैसे आप बनाने की उम्मीद कर सकते हैं, और आपको अधिक ग्राहक भी मिलेंगे! YouTube के साथ, आप जो कमा रहे हैं वह निष्क्रिय आय है, कुछ वीडियो बनाएं और उन्हें आपको लगातार पैसा बनाते रहना चाहिए। आप पेड स्पॉन्सरशिप के माध्यम से YouTube के साथ पैसा भी कमा सकते हैं, लेकिन सशुल्क स्पॉन्सरशिप के साथ आपको एक बड़े दर्शक वर्ग की आवश्यकता होगी, जो आमतौर पर ऐसा करने के लिए न्यूनतम 10k उप-भाग होता है। आप सहयोगी कंपनियों के माध्यम से भी पैसा कमा सकते हैं, लेकिन हम बाद में ...



 3।Amazon: हालाँकि जेफ बाजोस ने किताबों की बिक्री करने वाली कंपनी को बंद कर दिया था, लेकिन अब Amazon आपके द्वारा सोची गई लगभग किसी भी चीज़ को बेच देता है। यह सिर्फ अपने पसंदीदा खिलौने खरीदने के लिए एक साइट नहीं है, हालांकि, आप वास्तव में अमेज़ॅन के साथ पैसे कमा सकते हैं। और यहां तीन तरीके हैं कि कैसे ... पहला तरीका है अमेज़ॅन माउंटर्क - माउंट्रुक एक तरह से अपकमिंग है, यह एक ऐसी जगह है जहां व्यवसाय आउटसोर्स करते हैं जो कंप्यूटर प्रोग्राम के लिए बहुत मुश्किल है। जैसे ऑडियो एडिटिंग और ट्रांसक्रिप्शनिंग, विभिन्न भाषाओं से ऑडियो और वीडियो का अनुवाद करना, वेबपेजों का परीक्षण करना, समीक्षा लिखना और अन्य बहुत सारी सेवाएं। कुछ अलग-अलग कार्यों पर काम करके आप $ 20, $ 30 प्रति घंटे जितना कमा सकते हैं। यह पैसा बनाने का एक कानूनी तरीका है, और वे भुगतान करते हैं। यह हालांकि सक्रिय आय है। दूसरा तरीका है अमेज़न किंडल पब्लिशिंग। अपने विचारों को ई-पुस्तक में बदलें और आज पैसे कमाएँ। हर बार जब आप Amazon, Amazon और प्रकाशक से ईबुक खरीदते हैं, तो पैसा कमाते हैं, और आप भी। किंडल पब्लिशिंग वाली बात यह है ... आपको सबसे पहले बेचने के लिए एक किताब की जरूरत है। आप इस पुस्तक को या तो स्वयं लिख सकते हैं या आप इसे लिखने के लिए किसी को रख सकते हैं। आपको एक स्थापित लेखक होने की ज़रूरत नहीं है, या ऐसा करने के लिए एक प्रकाशन कंपनी की तलाश करें। आप वास्तव में अपने घर के आराम से ऐसा कर सकते हैं और कुछ निष्क्रिय आय अर्जित करना शुरू कर सकते हैं। बहुत बढ़िया लगता है? और सबसे अच्छी बात यह है कि यह बिल्कुल मुफ्त है, इसलिए साइन अप करें और कुछ पैसे बनाना शुरू करें। अमेज़ॅन पैसे की देखभाल करने वाले अमेज़ॅन की देखभाल करता है ... और आप अपने सोफे पर आराम से बैठ सकते हैं, जबकि कुछ अच्छी पुरानी ... निष्क्रिय आय। यदि आप वास्तव में किंडल प्रकाशन में रुचि रखते हैं, तो मैं आपको इस विषय पर और अधिक शोध करने की सलाह देता हूं।  यदि आप विशेषज्ञ की सलाह चाहते हैं, तो आपको पहले एक कोर्स के लिए भुगतान करना पड़ सकता है। 

No comments

Got Anything to tell us mate?

Powered by Blogger.