3 ways a mastermind group can jump-start your career

 



3 ways a mastermind group can jump-start your career

 

Kaise hai aap log? Hope you all are doing very very well. Chaliye suru karte hai aaj ka humara topic. Toh Aaj humara topic hai ki kaise ek mastermind group aapke aage ki career ko smooth kare. Toh der na karke chaliye direct topic me chalte hai.

Safal log humesha dusro ki madad karne ki opportunities ki talash me rahete hai. Asafal log humesha poochte hai ki “isme mere liye kya hai?”. Isse pahele ki hum dive lagaye, Aaiye thik se discuss kare ki ek mastermind group kya hai. Yadi aapne isse pahele mastermind group ke bare me nehi suni hai, toh wo mentor or peers ki ek group hai jo samoohik roop se ideas ko poori karte hai aur ek saath sikhte hai. Master mind group aapke business aur personal skills ko tez karne ke liye ek group setting me brainstorming, education, peer accountability aur samarthan ki ek combination pradan karte hai. Aur wo incredibly sahayak ho sakte hai kyuki aap aapne career ko aage bara sakte hai. Jab aap ek mastermind group me shamil ho jaate hai, toh aapko tin top benefits milenge.

1.The opportunity to share skills- Ek Mastermind group aapne skills share karne ke liye ek shaandar jagha hai. Ek mastermind group me shamil hone se, aapko sabhi prakar ke logo se expose karaya jayega, jinke paas aapse adhik experience ho sakti hai ya unki journey bohot pahele se shuru hui hai aisa ho sakte hai. Sabse adhik samvabana hai, in logo ko aab aapke samne aane wali chunautiyo ka samna karna para hai, aur wo aapko salaha de sakte hai kyuki aap aapne career ko zamin se upar uthate hai. Different backgrounds ke logo ke saath samay bitana bhi fayedemand hai kyuki unke paas ek unique perspective hai jo aapke dimaag ko broaden banane me madad kar sakte hai. For example, kai bare bare businessman business development, negotiating deals, profitability ke bare me baat karte hai. Ye sabhi valuable topics hai jo kisi bhi industry par apply kiya jate hai. Aur mastermind group ke other members aapko in cheezo ke bare me adhik janne me madad kar sakte hai. Aapke mastermind group aapse bhi kam experience aise log bhi ho sakte hai. Ye aapke liye ek mentor ke roop me kaam karte hai aur un logo ke kisi bhi prashna ka uttar dene ka ek golden opportunity hai. Ek mastermind group dusro se skills aur salaha-sikhne ki perfect jagha aur dusro ko share karne ki perfect jagha hai.

2.A sense of accountability– Mastermind group ke sabse bare benefit hai accountability. Accountability important hai kyuki isse logo ko aapni aur aapni pasand ki zimmedari lene me madad milti hai. Jab aapke paas logo ki ek group hoti hai jo aapko accountable thaherati hai, toh aap achchi decisions lene aur kari mahenaat karne ki samvabana rakhte hai kyuki aap aapni career grow karne ki koshis karte hai. Iske bare me soche: kya aap kari mahenaat karne ki adhik samvabana nehi rakhenge. Yadi aap jante hai ki prattek saptaha aapki progress report ke liye 30 log pooch rahe honge? Ek mastermind group aapko ye samajhne madad kar sakti hai ki aap apne dwara liye gaye decisions ke liye accountable hai. Iss accountability ke hone se aapko aapne laksho tak pohochne me madad milegi, aur pahele se kahi jyaada aasan. Jaab aap aapne sathiyo ko kari mahenaat karte huye dekhte hai aur aapne laksho ko prapt karte hai, toh aap “aapne laksho ko pakarne” aur aapne laksho tak pohochne ke liye bhi prerit mahesus karenge. Accountability pradan karne ki alawa, mastermind group bhi community ki jabardast vabna paida karte hai. Aap saman bichardhara wale logo se ghire huye hai jo aapke jaise kuch laksho ki aur hai, aur ye ek bohot shaktishali baat hai. Aapne aapko un logo ke saath gher kar jinke paas same values aur goals hai jo aap karte hai, aap apne career ko samriddha banane ke liye ideal environment bana rahe hai.

3.Mastermind groups can help kickstart your career as you make important connections within these groups- Career ke growth ke networking poori tarha se essential hai, aur ek mastermind shuru karne ke liye ek sahi jagha hai. Iske bare me soche: aap aise logo se ghire huye hai, jaise aap aapni career shuru kar rahe hai. Rishto ko banane aur sarak se niche utarne ke liye ye sahi jagha hai, jo log aapko naukri ya other opportunities khojne me madad kar sakte hai. Aur isi tarha aap unki madad karne me sakhsham ho sakte hai. Aaksar networking ek kaam ki tarha lag sakti hai. Happy hours, meetings ya humesha aapne business cards ko samval kar rakhne ke bare me socha jaa sakti hai. Ek mastermind group ke saath, halaki, aapke paas network ki ek aasan, antarnihit tarika hai. Ek mastermind group me networking natural aur organic hai, group end hone ke baad bhi. Rishto ko banane ke liye aapne mastermind group ki upyog kare. Social media par aapne sathi logo ke saath joore aur group ke bahar ek-dusre ko jaane. Na keval aap aise dost bana rahe honge jo aapko encourage aur support de sakte hai, lekin ek din pahele jitni aap sochte hai, wo aapke career me madad karne me sakhsham ho sakte hai.

Aapne kabhi koi mastermind group join karne ke bare me soche hai? Aagar haa toh aap kaunsi benefit expect kar rahe hai? Niche comment box me aapni uttar dijiye.

Aagar ye topic apko pasand aye toh ye topic aap jin logo ka vala chahte ho unke sath zaroor share kijiye aur aap chahe toh isko ko like v kar sakte hai. Aur aage v job aur career related bohot si jankari paane k liye bejijag humare blog ko follow kar sakte hai.  Aur aisi hi job related kaunsa knowledge aap janna chahte ho aur hamara is topic se kuch vi help hua toh uske bare me niche comment box pe bata sakte hai.

 

No comments

Got Anything to tell us mate?

Powered by Blogger.