7 ways to add value to your business

 


7 ways to add value to your business


Kaise hai aap log? Hope you all are doing very very well. Chaliye suru karte hai aaj ka humara topic. Toh Aaj humara topic hai ki aapne business ki value ko kaise grow kare. Toh der na karke chaliye direct topic me chalte hai.

 

Great victories ki chaabi aamtaur par speed, surprise aur con-creation hoti hai. Wo business me bhi kaam karte hai. Aapki naukri aur aapki aspaas ki duniyaa me value jorne ke liye saath secrets hai. Inme se koi ek idea ya concept jore jo aapke liye financially safal banne ke liye sufficient ho. Jaab aap in bicharo ko ek saath jorne shuru karte hai, toh aap aapne financial life me pahele se hi kahi adhik tezi se aage barna shuru kar denge.

First: Value barane ka pahela tarika keval speed ko barana hai, aap uss tarha ka value delivery karte hai jis tarha ke log pay karne ke liye taiyar hai. Safal log jante hai ki har koi impatient hote hai. Log speed aur aapki offering ke value ke beech sidha sambandh maante hai. Ek bekti jo aapke liye upwas kar sakte hai, wo ek bahetar aur sakhsham bekti mana jate hai jo uss bekti ki tulana me high level quality ki offering karti hai jo ise dhire-dhire karti hai, ya jab bhi wo iske aspaas ho jaate hai.

Second: Dhan banane ki dusri tarika same price par aapne competitors ki tulana me bahetar quality pradan karti hai. Aur yaad rakhe, quality wo hai jo customer kaheta hai. Total quality management ko sabse achchi tarha se define ki jaa sakte hai, “ye pata lagana ki aapki customer kya chahte hai aur use aapke competitors ki tulana me adhik tezi se de rahi hai”. Quality ki matlab keval adhik sthaitya ya design me excellence nehi hai. Ye customers ki specific needs hai, ya customers jo luv chahti hai, wo uske maan me quality ko define karni hai. Aapko “Plus” karni hai jo aap kabhi bhi kar rahe hai taki aapki customers aapko aur aapke offer ko aapne competitors se better hone ke roop me sikar kare. Aap kisi product ya service ki value joar sakte hai.

Third: Tisra tarika jisse aap amir ban sakte hai wo hai aapke dwara kiye gaye har kaam ke liye value jorne ke tarike ki talash karna. Yaad rakhe ki agar har koi ek hi cheez de rahi hai, toh product ya service ke ye factors basic minimum ho jaate hai, ya bazar me expecting se jyaada ho jate hai. Yadi aap ek bekti ya ek nirmata ke roop me bahar khare hona chahte hai, toh aapko “plus” karna hoga jo aap kabhi bhi kar rahe hai taki aapki customer aapko aur aapki offer ko aapne competitors se better hone ke roop me sikar kare. Aap packaging ya design me improve karke kisi product ya service ki value joar sakte hai. Aap iske upyog ki bidhi ko simple karke iske value ko bara sakte hai. Apple computers ne computers ki poori duniyaa ko badal di, jisse ki wo bina soche-samjhe bekti ke liye upyog karna aasan bana sake. Apple ki kai users ke claims me se ek ye hai ki wo kabhi bhi instruction books nehi parte hai. Programs ko set up karna aur use karna itna aasan hai ki wo sachmooch khud ko samjhate hai. Apple ke liye atirikt value ki ek bara source ban jaati hai, aur countless anyo companies ke liye jo usi route ki anusaran karte hai.

Fourth: Barti sampatti ki chautha tarika aapne product ya service ko kharidne aur upyog karne ki subidha barati hai. Hazaro log dwara Fast food store iss baat ki ek simple example hai ki log subidha se adhik pay karne ke liye taiyar haii ya nehi, agar unhe saher bhar me ek major shopping ya ek major grocery store par drive karni hai.

Fifth: Value banane aur sampatti barane ki pachwa tarika customer service ko improve kar rahi hai. Log basically emotional hai. Wo customer service competitors ki garmjoshi, mitrata, prafullata aur sahayakta se bohot pravabit hote hai. Kai companies tezi se badalte bazar me competitive advantage ke primary source ke roop me customer service ki upyog kar rahi hai.

Sixth: Dhan barane ki chathi kunji life style badal rahi hai, aur desh bhar me customer purchasing patterns aur behaviour par pravab par rahe hai. Adhik se adhik log senior citizen ban rahi hai. Cocooning ya ghar par rahene aur ghar ke mahaul ko adhik enjoyable banane ki disha me ek national trend hai. Young people ki taste ek generation se pahele young people ke taste se bohot alag hai. Adhik log travel karna chahte hai aur chuttiya lena chahte hai, jisse travel, leisure, resort aur cruise industries me uchal aati hai. Badalti lifestyle aur demographics aise opportunities create kar sakte hai jo aapko ek spasht roop se pahechane jane wale bazar me ek product ya service offer karne me sakhsham banayenge jo aapko kam samay me amir bana sakte hai.

Seventh: Dhan banane ke liye saathwi kunji keval planned discounting hai. Isme kam aur kam kimaat par adhik se adhik logo ko products aur services ke higher aur higher volumes par bechne ke tarike khojna shamil hai. Aapne suna hai ki “yadi aap classes ke saath bhojan karna chahte hai, toh aapko janta ko bechna hoga”. Aap kisi product ya service ke achche value ki offer kaise kar sakte hai? Aap customer ko uss product ya service ko prapt karne ki lagat ko kaise squeeze kar sakte hai aur uss par ya uske paas savings ko pass kar sakte hai? Jab aap uss speed ko barane ke bare me sochne lagte hai jis par aap aapne product ya service ko deliver karte hai, quality me improve karte hai, production ke prattek stage ke roop me value jorti hai, aapne customers ke liye subidha barate hai, bahetar customer service dete hai, badalti lifestyle aur trends ko pura karte hai aur tarike dhundte hai actual cost ko kam karne ke liye, aap aapne aas-paas maujood bicharo aur samvabanayo ki incredible number se chakit honge. Aur yaad rakhe, customers ko luv pohochane ke liye insight ki ek bichar jo bartaman me koi bhi pesh nehi kar rahi hai wo spring board ho sakti hai jo aapko financial success aur achievement launch karti hai.   



Aab hum aapse ye sunna pasand karenge ki aap aapne business me value kaise jorenge?

Aagar ye topic apko pasand aye toh ye topic aap jin logo ka vala chahte ho unke sath zaroor share kijiye aur aap chahe toh isko ko like v kar sakte hai. Aur aage v life related bohot si jankari paane k liye bejijag humare blog ko follow kar sakte hai.  Aur aisi hi job related kaunsa knowledge aap janna chahte ho aur hamara is topic se kuch vi help hua toh uske bare me niche comment box pe bata sakte hai.

 

No comments

Got Anything to tell us mate?

Powered by Blogger.