5 great jobs you can do from home in 2021

 


5 great jobs you can do from home in 2021


Kaise hai aap log? Hope you all are doing very very well. Chaliye suru karte hai aaj ka humara topic. Toh Aaj humara topic hai ki iss global crisis k time pe kaun kaun si kaam aap work from home ke liye apply kar sakte hai. Toh der na karke chaliye direct topic me chalte hai.

Jo kuch bhi duniyaa aap par throw kare, aapko unse nipatne ki awashakta hai. Jaisa ki technical aur societal changes duniyaa ke job market me tezi se bikas ko jari rakhte hai. Dur se kaam karna ek aisi cheez hai jo dramatically popularity me bar rahi hai. Reality me, remote work pichle dash barso me 91% se bhi adhik bar gaye hai.  Aur clearly, pahele se kahi zyada ye ek trend hai jo rahene wali hai. Kai maino me, ye trend business aur employee ke liye saman hai, jisse company ko aapne employees ko adhik flexibility aur freedom pradan karne ke saath saath unke overhead ko kam karne ki anumati milti hai. Yadi aap ek aise career ko aapnana chahte hai jo aapko ghar se kaam karne ka bikalpa pradan karega, toh yaha ghar ki naukriyo se paach kaam hai jo 2020 me popularly bar rahe hai.

1.Administrative and Customer service: Adhik se adhik companies jo customer service aur administrative professionals employ karti hai, jo kaam karnewale employees ke birodh me workhouse ke employees ko kam par rakhna chahti hai. Since ye roles sanchar me prabesh karti hai jo lagvag puri tarha se phone aur email ke maadhyam se ayojit ki jaati hai, wo remote work ke liye ek natural fit hai. Phone par kisi samasya ke maadhyam se kisi customer ki madad karna ya email ke maadhyam se administrative issues par pratikriya dena aisa karya hai jo kisi ke ghar ke aaram se sanchalit kiye ja sakte hai jitni aasaani se wo ek office me ayojit kiye jaa sakte hai, aur tezi se adhik remote ki aur rookh kar rahi hai.

2. Copywriters: Aisi companies jo ek effective online footprint ki nirmaan aur maintain karna chahti hai, jo unhe aapni websites par as possible adhik se adhik customers ko akarshit karne ki anumati degi, unhe anyo sabhi high quality contents ke upar ek cheez ki awashakta hogi. In barso me, Google ne aapne Search Engine Algorithm ko un websites ke liye tezi se adjust ki hai, jo regularly bari matra me well written, valuable content publish karti hai, jiski aarth hai ki display karne ke liye high quality contents ki kunji ban gayi hai. Since writing aur content me turning, solitary work hai jiske liye keval ek Word processor, aur internet connection ki awashakta hoti hai, copywriter remote work ke liye transition karne wale pahele employee me se ek the. Aaj kisi company ke liye ek freelance copywriter ko employ karna ya kam se kam ek copywriter ko employ karna bohot aam hai, jo kisi bhi company ke liye full time, in-house copy writers ki team ko kaam par rakhne se kahi zyada kaam karti hai. Yadi aap ek talented wordsmith hai toh ya freelance copywriter ke roop me kaam kar rahe hai ya ek fulltime copywriter jo remotely kaam me li jate hai, dono explore karne ke liye career options hai.

3. Project Managers: Project manager aise professionals hote hai jo companies’ projects ki dekhrekh karte hai aur zimmedariya nivate hai jaise ki deadline track karna, duties ko delegate karna aur sunischit karna ki projects ki sabhi deliverables on-time me badal jaye. Halaki ye ek Bhumika ki tarha nehi lag sakti hai jo paheli nazar me ghar se kaam karne ke liye udhaar deti hai. Online project management “Asana” aur “Bootcamp” ki tarha perform karte hai, jisne project manager ke roop se kaam karte huye aapne sabhi mahatvapoorn kaam ko puri karna incredibly aasan bana di hai. Ye dekhte huye ki Project manager ki dekhrekh karnewale employees me se kai ko kisi bhi company me dur se kaam karni hogi, project management remote work ke liye ek achchi fit hai.

4. Sales Representatives:  Customer service representatives ke tarha, majority sales representative workday me phone par customers ke saath communicate karni hoti hai. In-house call Centers ke nirmaan ke wajay, sales representative ki team ko employ karnewale adhik se adhik companies aapne phone ka upyog karke customers ke saath communicate karne ke liye iss workforce ko ghar vej rah hai. Yadi aapke pas salesmanship ke liye ek knack hai aur ek career ko shuru karna chahte hai jo nischit roop se ek naukri banne ki aur bar rahi hai jo mainly dur se conduct kiya jati hai, toh sales representative ke roop me kaam karna bichar karne ke liye ek bariya bikalpa hai.

5. Consultants: “Consultant” ek broad-ranging term hai, jo industries ki ek wide range par lagu ho sakti hai. Marketing consultants se legal consultants aur usse age, kai ke liye companies’ advisers ko achche paise dene ke liye taiyar hai. Kuch mamlo me ek consultant ko administrators aur executive se milne ki awashakta ho sakti hai jo unki service ke liye pay kar rahi hai. Kai anyo mamlo me, ek consultant ke kaam ke maadhyam se puri tarha se video conferencing, phone aur email jaise tools ki upyog karke dur se communicate ki jaa sakti hai. Yadi aapke pas kisi bhi professional area ke bare me high level ki experience hai, chahe uski sales, human resource, marketing ya kuch bhi beech me ho to ek achcha mauka hai ki aap un companies ko khojne me sakhsham ho sakte hai jo aapko aapni expertise ke liye achchi tarha se pay karenge. Yadi wo expertise aisi cheez hai jise aap remotely utni hi effectively share karne me sakhsham hai jitni ki aap in-person kar sakte hai toh aap ghar se kaam ke roop me ek bohot hi aakarshak career bana sakte hai.

 

Aagar ye topic apko pasand aye toh ye topic aap jin logo ka vala chahte ho unke sath zaroor share kijiye aur aap chahe toh isko ko like v kar sakte hai. Aur aage v job related bohot si jankari paane k liye bejijag humare blog ko follow kar sakte hai.  Aur aisi hi job related kaunsa knowledge aap janna chahte ho aur hamara is topic se kuch vi help hua toh uske bare me niche comment box pe bata sakte hai.

 

No comments

Got Anything to tell us mate?

Powered by Blogger.