5 ideas to monetize a public speaking business

 



5 ideas to monetize a public speaking business


 Kaise hai aap log? Hope you all are doing very very well. Chaliye suru karte hai aaj ka humara topic. Toh Aaj humara topic hai ki kaise aapne public speaking business ko monetize kare. Toh der na karke chaliye direct topic me chalte hai.

Sabhi dhan kisi aur ki tulana me adhik, bahetar, sasta, tez aur aasan utpadan se value jorne se aati hai. Public Speaking highly rewarding aur interesting career hai. Lekin aagar aap aapne Public Speaking business ko monetize karne ke liye struggling kar rahe hai, toh aap akele nehi hai. Bohot se log ek lucrative speaking career ki ummid karte hai, lekin jitni paisa wo chahte hai utni paisa banane ke liye struggling karni parti hai. Kya aap aapne speaking business aur uske revenue ko aagle staar par le jaane ke liye kar sakte hai? Absolutely.

Yaha five creative ideas diye gaye hai jinki upyog karke aap aapne Public Speaking Business ki monetize kar sakte hai, jiske bare me aapne pahele kabhi nehi sochi hogi.

1.Sell a post-event recording- Yadi aapke paas event ayojog ki anumati hai, toh us event ki video ya audio recording bech sakte hai jaha pe aapne baat ki thi. Event attendees aapne dosto ke liye ek copy le sakte hai ya khood ko fir se soon sakte hai. Ye un logo tak pohochne ki ek shaandar tarika hai, jo is event me shamil nehi ho sake ya aapne aagle event me aane wale logo ko pareshan kar sakte hai aur aapne kaam ko aur adhik sunna chahte hai. Recording ko CD ya DVD ke roop me beche, ya aapni website par ek digital download option pradan kare.

2.Offer Public speaking training- Aapke darshak un logo se bhare huye hai jo chahte hai ki wo wohi kar sakte hai jo aap kar rahe hai. Aur thori madad se, wo kar sakte hai. Public Speaking ke bare me aapne jo kuch bhi sikhi hai use le aur dusro ko sikhane ke liye aapne experience ki upyog kare. Aap group instruction pradan kar sakte hai ya aapne knowledge ya feedback ko share karne ke badle me logo se nirdharit fee wasul kar sakte hai. Aapni pohoch barane aur Public Speaking Industry me adhik paisa kamane ka ye ek shaandar tarika hai.

3.Offer consulting to your audience- Aapki experience aapke darshako ki samasyao aur badhao ko hal karne ke liye sirf ek cheez ho sakti hai. Tab aapne laksho tak pohochne me madad karne ke liye consulting services pradan kare. Consulting me bara paisa hai aur jab aap ek salahakar ke roop me bektiyo ya companies me kaam karte hai, toh aap aapne Public Speaking revenue ko alag staar par le jaa sakte hai. Business card saupe aur ullekh kare ki aap consulting services ke liye available hai. Yadi aapke darshak sahi sthan me hai, toh unhe reach out karne ke liye encourage kare. Aur jab se aapne sirf ye saabit ki hai ki aap ek solid speech dekar aapne field ke expert hai, wo aapko call karne ki adhik samvabana rakhenge.

4.Convert your key-points into a book- Ye idea dusre ki tulana me thori adhik kaam le sakti hai. Lekin aapne speech ke points ko lena aur unhe ek poostak me banana aapke business ko monetize karne ek shaandar tarika ho sakti hai. Iske alawa “author” kisi bhi resume par add karne ke liye ek achche option hai. Aapne key points ko layout karke aaramv kare. Wo us outline ki nirmaan karte hai, jo aapko original speech ke aadhar par adhik topics aur sub-topics par brainstorming karti hai. Jab aap samapt kar le, to Amazon par aapni kitab ko self-publish kare. Aapne kitab ko social medias par market kare aur jaha bhi aap speech dene ke liye jaate hai waha aap wo kitab ke ek copy leke jaye. Yadi aap khood se poori kitab nehi likhni chahte hai, toh madad ke liye ek writer kaam par rakh sakte hai. Aap ek choti e-book bhi likh sakte hai aur ise online bech sakte hai.

5.Develop an online course- Online courses behad popular hai, aur aapke field ek banne ke liye aapse bahetar kaun hai? Ek online course develop karni shuru karne ke liye, ek bishay ke saath aye aur aapne broader topic se sambandhit in-depth lessons banaye. Define kare ki aapke students aapke course se kya sikhenge aur wo materials banaye jo unhe aisa karne me madad kare- jaise ki video lessons, ek workbook ya koi dusri types contents. Jaab aap course ko develop kar rahe hai, toh ye Janata ke liye experience karane ki samay hai. Aapni content ke adhaar par, aap YouTube par course post kare, aapni website par materials share kare, kisi third-party learning management system ya in sabhi ko choon sakte hai. Fir aapne course ke bare me mukhar rahe, ise har kisiko recommend kare.

Inme se kaun si ideas aapke experience, expertise aur resource ke liye sabse achche hai? Niche comment kare.

Aagar ye topic apko pasand aye toh ye topic aap jin logo ka vala chahte ho unke sath zaroor share kijiye aur aap chahe toh isko ko like v kar sakte hai. Aur aage v job aur career related bohot si jankari paane k liye bejijag humare blog ko follow kar sakte hai.  Aur aisi hi job related kaunsa knowledge aap janna chahte ho aur hamara is topic se kuch vi help hua toh uske bare me niche comment box pe bata sakte hai.

 

No comments

Got Anything to tell us mate?

Powered by Blogger.